top of page
Blog: Blog2
Search
  • Writer's pictureKing Blogger

123MoviesOnline Review | 123MoviesOnline समीक्षा

123Movies की समीक्षा - क्या 123Movies स्ट्रीमिंग साइट सुरक्षित और कानूनी है?


अधिक लोग केबल खोद रहे हैं और स्ट्रीमिंग वेबसाइटों की ओर रुख कर रहे हैं। खिताब के विशाल चयन के कारण 123Movies सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक है।



आप ऐसी फिल्में पा सकते हैं जो हाल ही में सिनेमाघरों में लगी थीं। हालाँकि, इन स्ट्रीमिंग साइटों को सावधानी बरतने की ज़रूरत है, क्योंकि इनमें से कई अवैध हैं और आपके कंप्यूटर को मैलवेयर से संक्रमित कर सकती हैं।


निम्नलिखित 123Movies समीक्षा को किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में मदद करनी चाहिए जो आपके पास इस स्ट्रीमिंग साइट के बारे में है।


123Movies क्या है?


इसे सीधे शब्दों में कहें, 123Movies एक वीडियो स्ट्रीमिंग साइट है जो उपयोगकर्ताओं को पायरेटेड फिल्मों को स्ट्रीम करने की अनुमति देती है। वहाँ सैकड़ों समान साइटें हैं।


वास्तव में, 123Movies दर्जनों क्लोन वेबसाइटों के एक नेटवर्क का हिस्सा है। वर्तमान में उनका डोमेन 123movieshd.world है, लेकिन यह भी बदलने की संभावना है।


123Movies और अन्य स्ट्रीमिंग साइट नई रिलीज़ सहित, खिताब की एक बड़ी सूची के साथ आगंतुकों को प्रदान करती हैं। आपको लॉगिन करने या खाता बनाने की आवश्यकता नहीं है। आप बस उस शीर्षक पर क्लिक करें जिसे आप देखना चाहते हैं और अपने कंप्यूटर या इंटरनेट से जुड़े डिवाइस पर स्ट्रीमिंग शुरू कर सकते हैं।




आप 123Movies पर अधिकांश फिल्में और टेलीविजन शो पा सकते हैं। नई ब्लॉकबस्टर फिल्मों के अलावा जो अभी हाल ही में सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई हैं, आप नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन और हुलु जैसे अन्य लोकप्रिय स्ट्रीमिंग साइटों से खिताब पा सकते हैं।


सामग्री की विविधता के कारण, 123Movies सबसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग साइटों में से एक बन गई है। आप अपने कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफोन पर ब्राउज़र से फिल्में देख सकते हैं।


क्या 123Movies कानूनी है?


अधिकांश पश्चिमी दुनिया में, उचित लाइसेंस के माध्यम से प्राप्त सामग्री को प्रदर्शित करना अवैध है।


हालांकि, 123Movies और इसी तरह की स्ट्रीमिंग साइटें अक्सर दुनिया के अन्य हिस्सों में काम करती हैं। वे अक्सर उन देशों से बाहर होते हैं, जिनके पास सख्त एंटी-पायरेसी या कॉपीराइट कानून नहीं हैं।


123Movies एक समाधान का उपयोग करता है जो उन्हें कुछ देशों में कानून को दरकिनार करने में मदद करता है। अपनी वेबसाइट पर पायरेटेड कंटेंट को होस्ट करने के बजाय, वे पायरेटेड कंटेंट से लिंक करते हैं। जब आप किसी मूवी पर क्लिक करते हैं, तो सामग्री को एक सुरक्षित साइबर लॉकर या किसी अन्य ऑनलाइन स्रोत से स्ट्रीम किया जाता है।


इस तथ्य पर कोई विवाद नहीं है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में 123Movies कानूनी नहीं है। वे उस सामग्री के लिए लाइसेंस नहीं खरीदते हैं जो वे अपनी वेबसाइटों पर पेश करते हैं, इस तथ्य की परवाह किए बिना कि वे स्वयं सामग्री की मेजबानी नहीं करते हैं।


सौभाग्य से, अभी भी कुछ कानूनी और सुरक्षित वीडियो स्ट्रीमिंग साइटें आजकल ऑनलाइन हैं (मुफ्त भी) जो आप अभी भी उपयोग कर सकते हैं। उनके पास नवीनतम लोकप्रिय फिल्में और शो नहीं हो सकते हैं, लेकिन कम से कम आपको परेशानी में नहीं डालेंगे (हमारी अनुशंसित मुफ्त स्ट्रीमिंग वेबसाइटों के लिए इस लेख के अंत में एक नज़र डालें)।


आप 123Movies पर फिल्में देखना चाहिए?


123Movies ने वर्षों में लाखों आगंतुकों को आकर्षित किया है। इसका मतलब यह नहीं है कि वेबसाइट कानूनी या सुरक्षित है। जबकि 123Movies सामग्री को स्वयं होस्ट नहीं करता है, जो सामग्री आपको इस स्ट्रीमिंग वेबसाइट पर मिलती है वह अवैध रूप से प्राप्त की जाती है।


एक बड़ा जोखिम यह भी है कि 123Movies या किसी भी नकली क्लोन वेबसाइटों पर समय बिताने के बाद आपका कंप्यूटर या डिवाइस वायरस या मैलवेयर से संक्रमित हो सकता है।


दर्जनों कानूनी स्ट्रीमिंग साइटें हैं जो आपको मुफ्त या छोटे मासिक शुल्क के लिए वीडियो स्ट्रीम करने की अनुमति देती हैं। ये साइटें 123Movies के समान शीर्षकों के चयन की पेशकश नहीं कर सकती हैं, लेकिन वे आपके कंप्यूटर को वायरस से संक्रमित करने की कानूनी और कम संभावना हैं।


6 views0 comments
bottom of page